Monday 21 September 2020

Ubersuggest में Unlimited Keyword Research कैसे करें

Ubersuggest में Unlimited Keyword Research कैसे करें

 Ubersuggest Keyword Research: यदि आप एक ब्लॉगर हैं तो आपको कीवर्ड सर्च करने की जरूरत हर दिन होती होगी। यदि आप एक बेगिनर है और यदि आपके पास कीवर्ड रिसर्च करने के लिए प्रीमियम टूल्स के लिए पैसे नहीं हैं तो आप Neil Patel उबरसजेस्ट कीवर्ड रिसर्च टूल का इस्तेमाल  कर सकते हैं। यह टूल्स फ्री है लेकिन आप इसे सिर्फ कुछ ही बार यूज कर सकते हैं उसके बाद आपकी कीवर्ड सर्च करने के लिए लिमिट खत्म हो जाती है। फिर आपको अगले दिन कीवर्ड रिसर्च करने की लिमिट मिलती है।

यदि आप चाहते हैं की अनलिमिटेड कीवर्ड को Ubersugest कीवर्ड रिसर्च टूल से बहुत सारे कीवर्ड निकालें तो आज हम आपको कीवर्ड सर्च करने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप आसानी से कीवर्ड को सर्च कर सकते हैं बिना कोई लिमिट के तो आइए जानते हैं।

यदि आप भी एक न्यू ब्लॉगर है और आपके पास SEMrush और Ahrefs जैसे टूल को खरीदने के लिए पैसे नहीं है तो इसके लिए आप Ubersuggest का उपयोग करते होगें। यह एक बहुत ही अच्छा फ्री टूल है जो Keyword Research करने और किसी भी वेबसाइट को Analysis करने के लिए उपयोग किया जाता हैं।

Ubersuggest में Unlimited Keyword Research करने के लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1- सबसे पहले आपको अपने PC या Leptop में Chrome Browser ओपन करना होगा।

स्टेप 2- इसके बाद आप इस यहाँ पर क्लिक करें।

Ubersuggest Chrome Extension

स्टेप 3- इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके Chrome Browser यह पेज ओपन होगा।

स्टेप 4- फिर आप Add to Chrome पर क्लिक करके Ubersuggest Chrome Extension को अपने browser ऐड कर लें।

स्टेप 5- इसके बाद आप Google में कोई भी keyword सर्च करें आपके होम पेज पर ही उस keyword की सभी जानकारी जैसे keyword density, keyword density, CPC, top website का traffic और backlinks आदि।

Ubersuggest Unlimited Keyword Research

मोबाइल में Ubersuggest से अनलिमिटेड कीवर्ड्स रिसर्च करने के लिए आप आपको अपने मोबाइल में एक ब्राउज़र को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम Kiwi Browser हैं। आप इस ब्राउज़र को गूगल प्ले स्टोर से इनस्टॉल कर सकते हैं।

Neil Palte Ubersuggest में Unlimited Keyword Research

इसके बाद आप kwi Browser को ओपन करे और उसमें सर्च करे “Ubersuggest Chrome Extension”. उसके बाद सर्च रिजल्ट पर क्लिक करके Chrome web store पर चले जायेंगें। इस पेज पर आपको ब्लू कलर में Add का आप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके Ubersuggest Chrome Extension को अपने ब्राउज़र में ऐड कर लें। अब आप जब भी इस ब्राउज़र से कुछ भी गूगल में सर्च करेंगे तो साइड में आपको उससे रिलेटेड कीवर्ड्स, उनका वॉल्यूम और CPC दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें - Best Google Chrome Extensions For Bloggers 2020